Why Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra

Facebook
Twitter
WhatsApp

दिसंबर के महीने में मानो हर जगह जंग छिड़ी पड़ी है. थियेटर में रणबीर कपूर की फ़िल्म Animal है तहलका मचा रखा है. सांसद मैं Democracy के चीथड़े उड़ रहे हैं. और सोशल मीडिया पर संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा एक दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं. थियेटर और संसद में क्या हो रहा है उसका प्रभाव आज कल ज़िंदगी मैं प्रभाव पड़ेगा कि नहीं लेकिन संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा की लड़ाई से लाखों युवाओं की ज़िंदगी पर असर पड़ सकता है. क्योंकि यह जो ड्रामा हो रहा है सब कुछ आपके सामने हैं और सभी लोग देख रहे हैं. और संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा आपस में कह रहे हैं कि दो फ्रॉड है मैं सच बोल रहा हूँ. यह केवल एक बंदे की बात नहीं हो रही है. उसे एक्सपोज़ करने की बात नहीं हो रही है. यह पूरी सिस्टम की कहानी है.

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra

संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा की लड़ाई में किसी की भक्ति तो सिर्फ़ पैसों के लिए हैं कोई तो है जो ग़लत काम कर रहा है. देश के युवाओं को बुद्धू बना रहा है. और हमारी टीम या किसी की सुनी सुनाई बात को लेकर नहीं बोल रही है हम लोगों ने पूरी तरह रिसर्च करने के बाद पता किया है आख़िर बात क्या है.

  • घोटाला क्या है और इसमें कौन शामिल है?
  • कौन हैं संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा?
  • कैसे लीक हुई ये खबर?
Who is Sandeep Maheshwari and Vivek Bindra? 

संदीप माहेश्वरी एक जाने माने यूट्यूबर है. इंडिया के टॉप Motivational speakers में इनका नाम आता है स्टूडेंट संदीप सर के दीवाने हैं इनका कहना खूब ध्यान से सुनते हैं. उधर विवेक बिंद्रा इंडिया के नहीं कहा जाता है दुनिया के बिगेस्ट बिज़नेस यूट्यूबर हैं. इनकी मानें तो बड़े बड़े लोगों को बड़ी बड़ी कंपनी को सही रास्ता दिखाया है. बिज़नेस के सारे राज इन्हें मालूम है. और अगर देश के नौजवान बच्चे अगर इन्हें 40,000, और 50,000 रुपया दे दिए हैं. तो विवेक बिंद्रा इन्हें भी ऐसे मंत्र दिखा देंगे या फिर सुना देंगे वो लाखों में कमाएंगे पैसे ही पैसे होंगे.

कुछ ही दिन पहले तक सब कुछ ठीक चल रहा था सब लोग अपना अपना काम कर रहे थे संदीप माहेश्वरी अपना मोटिवेशन सेमिनार कर रहे थे और विवेक बिंद्रा सब को अपना बिज़नेस से लखपति बना रहे थे. अपना बड़ा वाला कोर्स बेच कर. यहाँ तक कि संदीप माहेश्वरी के Show में भी विवेक बिंद्रा Guest बनकर आए हैं. संदीप माहेश्वरी के Show पर विवेक बिंद्रा लोगों को सही रास्ता दिखाने के लिए आए थे. तो ऐसा नहीं है कि इन दोनों के बीच ऐसी कोई पुरानी अनबन हो और न ही कोई पुराना जानी दुश्मन थे.

फिर हाल ही में हैं संदीप माहेश्वरी Show में कुछ स्टूडेंट ने बताया की बहूत बड़े यूट्यूबर ने हैं किस प्रकार का इनके साथ धोखा धड़ी की है. मतलब जेब काटी है. 40,000, और 50,000 Course के नाम पर स्कैन करवा दिया Entrepreneurship के नाम पर या ही कोर्स बच्चों को और स्टूडेंट को आगे लोगों तक पहुँचाना था ताकि वो अपना दिया हुआ पैसा जो कि उन्होंने ये कोर्स में लगाया था ख़रीदते समय हैं उन्हें वापस मिल सके मतलब 1 तरफ़ से हम लोग बताएँ आपको मतलब कोई इन्सान कोई कोर्स बाय करता है अगर उसे वो कोर्स पसंद नहीं आता है तो वो अपना रिफंड पॉलिसी के अनुसार ले सकता है लेकिन विवेक बिंद्रा के कोर्स में पूरी तरह से वादा किया जाता था कि अगर आपको फ़ायदा नहीं हुआ इस कोर्स से तो आप हमसे हमारी कंपनी से पूरा रिफंड ले सकते हैं. लेकिन ऐसा कुछ नहीं था अगर कोई व्यक्ति को विवेक बिंद्रा के कोर्स लेने के बाद रिफंड अगर चाहिए होगा तो वो अपना रिकवर अमाउंट तब उसको मिलेगा जब वो कोर्स किसी और व्यक्ति को बेचेगा तब उसे अपना रिकवर अमाउंट मिलेगा.

संदीप माहेश्वरी का कहना यह है कि विवेक बिंद्रा ने अभी तक 500 करोड़ रुपया का स्कैन किया है और उनकी माँग ये है कि वो सारे पैसे वापस लौटा दिए हैं और साथ ही साथ सारे बच्चों से माफ़ी माँग की उन्होंने इस स्कैन किया है.

 

संदीप माहेश्वरी

 

Who is Maheshwer Peri?

महेश्वर पेरी को सभी प्रकार के एजुकेशनल कोर्स के बारे में काफ़ी ज़्यादा अच्छी तरह से पता है. महेश्वर पेरी यूट्यूबर नहीं है. महेश्वर पेरी हैं Founder & Chairman, CAREERS 360.

पेरी ने विवेक बिंद्रा के ऊपर कई कड़े सवाल उठाए हैं. कि ठीक है आप Motivational Speaker हैं और Nationalism और साथ ही साथ Make easy money के नाम पर आपने हैं बहुत सारे view छापे हैं. और साथ ही साथ Youtube Earning कर लिया. लेकिन आपने बेचारे नौजवानों किस Basis पर नौजवानों को बिजनेस का कोर्स सिखाए और कौन सा बिज़नेस करवा रहे हो इसकी Details थोड़ा आप हमें बताइए और बताओ पैसे कैसे कमा रहे हो.

10 DAY MBA Program

 

महेश्वर पेरी ने विवेक बिंद्रा से पूछा आप ने 10 Day MBA Program कैसे लॉन्च कर दिया. ऐसा कोई भी यूनिवर्सिटी नहीं हैं क्योंकि 10 दिन में आपको MBA सिखा दें. तो आपने गैस से इसे लॉन्च कर दिया. नहीं तो कल को कोई और आपको ही देख कार 10 सैकेंड में MBA सिखा दे.

महेश्वर पेरी ने विवेक बिंद्रा से दूसरा सवाल यह पूछा कि आप होते कौन हैं MBA की डिग्री देने वाले. आप तो ख़ुद डॉक्टर की डिग्री श्रीलंका से लिए हैं. और आज के समय में जिस यूनिवर्सिटी से अपने डॉक्टर की डिग्री ली श्रीलंका में है उसकी वेबसाइट तो आज के समय में खुलती नहीं है.

महेश्वर पेरी ने विवेक बिंद्रा से तीसरा सवाल यह पूछा की आपने एक प्रोग्राम लॉन्च किया International Business Consultant (IBC) फिर आपने यह दावा किया कि मेरा कोर्स लेने के बाद आप हर महीने 1, लाख से 20, लाख तक कमा सकते हैं.

महेश्वर पेरी ने बताया भी भेंट बिंद्रा के बारे में है कि उन्होंने 2022 & 2023 मैं पूरे 308 करोड़ के ऊपर पैसे कमाए. और Non Refundable Franchisee Fees 227 करोड़ के ऊपर कहा था.

विवेक बिंद्रा जैसे लोग Motivational Speaker बन कैसे जाते हैं

यह सोचने वाली बात यह है कि क्या हमारे अंदर Motivational की कमी है. या फिर हम लोग इतने ज़्यादा पागल हैं की विवेक बिंद्रा जैसे लोगों की बातों में आ जाते हैं. अगर में विवेक बिंद्रा के बारे में आपको बताऊँ तो आप लोग विश्वास नहीं करेंगे उनकी धर्म पत्नी उन्हें ख़ुद छोड़कर चली गई है घर के बाहर यह लो लड़ाई करते हैं. और विवेक बिंद्रा अपनी पत्नी पर हाथ उठाते हैं और यूट्यूब पर लड़कियों के बारे में बहुत लंबी लंबी अच्छी अच्छी कहानियाँ बताते हैं. और उनकी पत्नी ने विवेक बिंद्रा के ऊपर FIR करा दिया है. और विवेक बिंद्रा की पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं सिर्फ़ शादी के आठ दिन बाद यस घटना है.

क्या विवेक बिंद्रा के ऊपर Case हो सकता है क्या कोई लीगल एक्शन लिया जा सकता है ?

महेश्वर पेरी का कहना है कि हाँ हो सकता है. इसके लिए सबसे पहले जिन लोगों ने विवेक बिंद्रा को पैसे दिए हैं वो लोग Consumer Protection या क़रीबी पुलिस स्टेशन पर FIR दर्ज कराना होगा. साथ ही मैं Education Ministry, PMO, RBI, PM निवेदन करना होगा कि उनके साथ ग़लत किया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

advertisement
READ MORE ARTICLES
Voting Poll
[democracy id="1"]
%d bloggers like this: