#StopVivekBindra  : क्या विवेक बिंद्रा जेल जाएंगे ? या फिर सभी लोगों के पैसे वापिस करेंगे ? क्या है मामला और कितनी सच्चाई है ?

Facebook
Twitter
WhatsApp
संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच क्या है मामला और क्यों हो रहा है सारे सोशल मीडिया पर विवेक बिंद्रा एक्सपोज कितनी है सच्चाई सभी बात जानेंगे इस मामले में बड़ा बिज़नेस के बारे में.

मामला तब शुरू होता है आज से दस दिन पहले 12 दिसंबर 2023 को संदीप माहेश्वरी जो कि एक बहुत बड़े मोटिवेशनल स्पीकर है जो की चारों तरफ़ बहुत प्रसिद्ध हैं और उनके यूट्यूब चैनल 28 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर है और वो अपना सैमीनार भी कराते हैं जहाँ अलग अलग नौजवानों से राय और उनकी भावनाओं को सुनते हैं.

संदीप माहेश्वरी जी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया 12 दिसंबर को जिसका टाइटल था BIG SCAM EXPOSED By Sandeep Maheshwari उस वीडियो में संदीप माहेश्वरी अलग अलग विद्यार्थी और बिज़नेस मैन के साथ यह सेमिनार हुआ जो की वीडियो यूट्यूब पर डाला गया उसके बाद पूरे सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया. संदीप माहेश्वरी ने सच्चाई सबके सामने लाई लेकिन उस वीडियो में इंडिविजुअल किसी भी इंसान और कोई भी कंपनी का संदीप माहेश्वरी ने पूरी तरह नाम नहीं लिया लेकिन उस वीडियो में जो Scam हो रहा है उस पर खुलकर बात किया और किसी प्रकार से न किसी को भी कोई ग़लत कार्य न करने की सलाह दी.

BIG SCAM EXPOSED वीडियो के बाद क्या हुआ ?

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं अगर कोई इंसान ग़लत नहीं है तो इस उस इंसान को किसी चीज़ से भी डर नहीं लगता पर कोई इंसान ग़लत है उसको छोटी छोटी चीज़ों से भी बम जैसा डर लगता है. जैसा कि आप सब लोग समझ पा रहा है मैं बताना क्या चाह रहा हूँ आप सभी लोगों को समझ सकते हैं .

फिर उसके बाद अलग अलग प्रकार से संदीप माहेश्वरी को धमकियां आने लगी और उनके घर तक जाकर धमकियां आने लगी उनसे कहा गया कि इस वीडियो को डिलीट कर दिए हैं और इस वीडियो को पूरी तरह हटा दें और इस बात का दावा करे कि जो आपने बताया वो पूरी तरह ग़लत है. पर हम सब को इतनी समझ है कि हम लोग सच को कितना भी छुपा लें लेकिन 1 ना एक दिन सच सबके सामने आ जाता है. और यह सब जितनी बातें हैं मैं जो आपको बता रहा हूँ यह सारा सब कुछ संदीप माहेश्वरी ने ऑफिशियल अपने अकाउंट से पोस्ट डाला है और इसके बाद उन्होंने ठान लिया कि इस चीज़ को हमें ख़त्म करना है और उसके बाद संदीप माहेश्वरी ने खुलकर विवेक बिंद्रा का नाम सामने किया.

 

Sandeep Maheshwari official community post

 

क्या विवेक बिंद्रा ग़लत हैं ? क्या उन्होंने फ्रॉड किया है ?

देखिए अभी तक कोई पुख़्ता जानकारी हमें प्राप्त नहीं हुई है कि जिससे हम कह सके की विवेक बिंद्रा ग़लत हैं और फ्रॉड है लेकिन जनता की समाज और उनके विचारों को पढ़ने के बाद अलग अलग प्रकार के मन में प्रश्न आ रहे हैं जिसका जवाब सिर्फ़ डॉक्टर विवेक बिंद्रा दे सकते हैं. जैसा कि हमने आपको अभी तक नहीं बताया कि उस वीडियो में ऐसा क्या है जिसके कारण विवेक बिंद्रा इतने ज़्यादा भड़क गए.

कौन है डॉक्टर विवेक बिंद्रा

डॉक्टर विवेक बिंद्रा एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं और बिज़नेस रिलेटेड अलग अलग आइडिया लोगों को देते हैं न लेकिन मेन पॉइंट उनका ये है कि वो एक फ़ेमस यूट्यूब चैनल के साथ साथ काफ़ी बेहतरीन मोटिवेशनल स्पीकर हैं उनके चैनल पर आ जा 21 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर है. और साथ ही साथ उनकी कंपनी बड़ा बिज़नेस के CEO और Founder है. संदीप माहेश्वरी के वीडियो में उनके स्टूडेंट ने सवाल जब उठाया था तो उनके कंपनी के ऊपर उठाया था जो कि कंपनी विवेक बिंद्रा की है सवाल यह था कि विवेक बिंद्रा अलग अलग प्लान भेजते हैं. बिज़नेस आइडिया देने के लिए ज्योति काफ़ी बड़े बड़े रक़म का है. और इनका जो बिज़नेस प्लान है वो सामान्य वर्ग के लोगों के लिए नहीं है क्योंकि इनके बिज़नेस प्लान में वो 100% गारंटी देते हैं कि वो आपको एक परफेक्ट बिज़नेसमैन बना देंगे और साथ ही साथ विवेक बिंद्रा के बिज़नेस आइडिया को लेकर आप और आगे जा सकते हैं वो ऐसा दावा करते हैं. .उनके अलग अलग प्लान की रक़म है 50,70 हज़ार और 90, हज़ार से लेकर डेढ़ लाख तक की प्लान उनके पास उपलब्ध है जैसा जैसा प्लान है वैसे वैसे आपको सुविधा है विवेक बिंद्रा से मिलेंगी और एक आपको परफेक्ट बिज़नेस आइडिया देने का वादा करते हैं और एक सक्सेसफुल बिज़नेसमैन भी बनाते हैं.

.पर असली गेम आप यहाँ से शुरू होता है संदीप माहेश्वरी के उस वीडियो में बोहोत सारे लड़कों ने दावा किया कि वो इन सब प्लान को ख़ारिज देते हैं कुछ सीखने के लिए लेकिन उस प्लान में आपको ऐसा कुछ चीज़ नहीं सिखाया जाता है जिससे आपका बिज़नेस इम्प्रूव हो या फिर आप 1 सक्सेसफुल बिज़नेसमैन बन सके. कई लोगों ने जब प्लान ले लिया उन लोगों का दावा है कि उन्हें उस प्लान से कोई फ़ायदा नहीं हुआ है तो रिटर्न पॉलिसी के अनुसार उन्होंने सोचा कि वो अपना पेमेंट वापस ले सकते हैं क्या रिटर्न पॉलिसी के अनुसार लेकिन ऐसा सुविधा वहाँ पर कुछ नहीं था प्लान लेने के बाद बल्की उन लोगों से यह कहा जाता था कि आप इस प्लान को और आगे बेची है और अपने पैसे बनायी है. एक तरफ़ से हम देखें तो हमें समझ आता है कि बड़ा बिज़नेस के नाम पर बहुत बड़ा धाँधली हो रहा है क्यों की जो भी व्यक्ति को 50,70 हज़ार 90 हज़ार लगाकर कोई प्लान ले रहा है तो वो कुछ सीखने के लिए उस चीज़ को ले रहा है और उसको लेने के बाद आपको एक सेल्समैन की तरह अपना रिफंड लेने के लिए उस प्लान को किसी और को बेचना पड़ेगा या फिर किसी और से झूठ बोलकर उस बेचारे को भी फँसाना पड़ेगा इस चीज़ में अभी आपको आपके रिफंड का कुछ भाग दिया जाएगा.

# Stop Vivek Bindra क्या है ? 

इन सभी चीज़ों को देखने के बाद संदीप माहेश्वरी ने सभी लोग को इंसाफ़ दिलाने के लिए ख़ुद क़दम आगे बढ़ाया और सभी लोगों से माँग की कि वो सहारे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर #StopVivekBindra लिखें और RBI समेत सभी लोगों को टैप करें और अपनी अपनी समस्याएं बताया, CBI को टैग कर रहे हैं और अलग अलग डिपार्टमेंट के साथ जुड़े हैं और सभी लोगों को जागरूक करें ये इस स्कैम किसी और के साथ न हो और कोई भविष्य में ऐसा गलती करने की कोशिश ना करें.

आप अपनी राय हमें कॉमेंट करके बताएँ कि कौन ग़लत है और कौन सा ही है क्या विवेक बिंद्रा ग़लत है अगर ग़लत है. तो आगे क्या करेंगे क्या वो सभी लोगों का पैसा वापस करेंगे तरह तरह मन में सवाल है अब अपनी राय हमें बताइए क्या संदीप माहेश्वरी ने विवेक बिंद्रा के ऊपर ग़लत इल्ज़ाम लगाया है अलग अलग सवाल है जब तक इस का फ़ैसला न हो जाए हम अभी कुछ कह नहीं सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

advertisement
READ MORE ARTICLES
Voting Poll
[democracy id="1"]
%d bloggers like this: